साइना नेहवाल ने मुंबई के मोंटे साउथ में बैडमिंटन प्रोस अकादमी का किया शुभारंभ

मुंबई : ओलंपिक पदक विजेता भारतीय शटलर साइना नेहवाल ने यहां बाइकुला के मोंटे साउथ में बैडमिंटन प्रोस अकादमी शुरू की है।
12.5 एकड़ के मोंटे साउथ परिसर में स्थित बैडमिंटन प्रोस अकादमी और पे-टू-प्ले खेल सुविधा का प्रबंधन अग्रणी खेल ऑपरेटर हॉटफुट स्पोर्ट्स द्वारा किया जाएगा और इसमें दो बैडमिंटन कोर्ट होंगे।
अदानी रियल्टी और मैराथन समूह ने मोंटे साउथ में साइना नेहवाल द्वारा संचालित बैडमिंटन प्रोस अकादमी के नवीनतम संस्करण के भव्य उद्घाटन की घोषणा की। अकादमी अग्रणी, प्रमाणित प्रशिक्षकों से सभी स्तरों के खिलाड़ियों के लिए विशेषज्ञ कोचिंग प्रदान करेगी।
साइना ने कहा कि उनका सपना युवा प्रतिभाओं को पनपते और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करते देखना है, और बैडमिंटन प्रोस अकादमी उस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
उन्होंने एक बयान में कहा, “मैं मोंटे साउथ में बैडमिंटन प्रोस अकादमी शुरू करके बहुत खुश हूँ। यह सुविधा शीर्ष स्तर की ट्रेनिंग देने और अगली पीढ़ी के बैडमिंटन सितारों को तैयार करने के लिए बनाई गई है। युवा प्रतिभाओं को आगे बढ़ते देखना और अपने लक्ष्य हासिल करना मेरा सपना है और यह अकादमी उस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। मैं इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूँ और यहाँ से आने वाली सफलता की कहानियों का बेसब्री से इंतज़ार कर रही हूँ।”
साइना ने बताया कि किस तरह से जमीनी स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए बेहतरीन बुनियादी ढांचे का लाभ उठाया जा सकता है और किस तरह से खेलों के माध्यम से सामुदायिक जुड़ाव को बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, कुछ भाग्यशाली उपस्थित लोगों को पूर्व विश्व नंबर 1 के साथ रैली खेलने का मौका भी मिला।
मैराथन समूह के प्रबंध निदेशक मयूर शाह ने कहा, “बैडमिंटन देश के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है और मैं व्यक्तिगत रूप से दशकों से एक शौक के रूप में बैडमिंटन खेल रहा हूं। बेहतरीन कोचिंग और बुनियादी ढांचे की बहुत मांग है। मुझे वास्तव में खुशी है कि हम मोंटे साउथ में इस विश्व स्तरीय सुविधा को बनाने और इस जरूरत को पूरा करने के लिए बैडमिंटन प्रोस के साथ साझेदारी कर सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *